County Ground Hove Pitch Report In Hindi – बिल्कुल सही जानकारी

नमस्कार दोस्तों क्या आपको भी County Ground Hove Pitch Report In Hindi में जानना है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, क्योंकि आज हम आपको कंट्री ग्राउंड होव की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है या फिर गेंदबाजी के लिए और इसका मौसम कैसा रहता है इन सभी के बारे में आपको पूरी जानकारी के साथ में बताने वाले हैं, तो आइए फिर शुरुआत करते हैं!

मैदान का नामCounty Ground Hove
बैठने की क्षमता4, 000
स्थापना1872
मैदान का पताहोव, इंग्लैंड
टाइम जोनUTC +01:00

County Ground Hove Pitch Report In Hindi

देखो कंट्री ग्राउंड होव की पिच में पिछले जितने भी मैच खेले गए हैं उनके अनुसार यहां पर बल्लेबाजी करना बहुत बेहतरीन होता है, क्योंकि यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से रन बना सकते हैं, लेकिन जो बल्लेबाज बाउंस गेंद को सही से नहीं खेल पाता है तो उसका यहां पर विकेट गिरते हुए भी दिखाई दे सकता है!

County Ground Hove Pitch Report Batting Or Bowling

बल्लेबाजी > बल्लेबाज के लिए कंट्री ग्राउंड होव की पिच बहुत शानदार है, क्योंकि यहां पर बाउंस गेंद को बहुत अच्छे से खेलने वाले बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर बना सकते हैं, और बल्लेबाज को यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण रन बनाने में भी बहुत आसानी होती है!

गेंदबाजी > देखो गेंदबाज को कंट्री ग्राउंड होव की पिच पर बहुत कम मदद देखने को मिलती है, क्योंकि इस स्टेडियम की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से गेंद को हिट कर देते हैं, इसलिए गेंदबाज को रन बचाने और विकेट लेने में बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ता है!

County Ground Hove Weather Report Hindi

देखो कंट्री ग्राउंड होव का मौसम आमतौर पर हमे साफ ही देखने को मिलता है, और यहां पर बारिश की वजह से मैच भी बहुत कम रद्द हुए हैं, जिस वजह से आज भी बहुत चांस है कि हमें मौसम साफ देखने को मिलेगा!

County Ground Hove Toss Factor

देखो कंट्री ग्राउंड होव में जो भी टीम टॉस जीतती है उससे पहले बल्लेबाजी करना चाहिए, क्योंकि यहां पर पहले जितने भी मैच खेले हैं उनमें सबसे ज्यादा मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही जीते हैं!

हमारे साथ जुड़े 👇

County Ground Hove ODI Records

कुल मैच8
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता5 मैच
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता2 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर217
दूसरी पारी का औसत स्कोर200
सबसे बड़ा स्कोर331/6
सबसे छोटा स्कोर176/10

County Ground Hove T20 Records

कुल मैच7
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता5 मैच
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता2 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर130
दूसरी पारी का औसत स्कोर112
सबसे बड़ा स्कोर154/3
सबसे छोटा स्कोर87/8

County Ground Hove Test Records

कुल मैच2
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता1 मैच
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता1 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर360
दूसरी पारी का औसत स्कोर269
सबसे बड़ा स्कोर366/7
सबसे छोटा स्कोर223/10

कमाल के पोस्ट 👇

IND Vs WI 4th T20 Pitch Report In Hindi

County Ground Bristol Pitch Report Hindi

Narendra Modi Stadium pitch report in Hindi

Conclusion

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको County Ground Hove Pitch Report In Hindi में जानने को मिली होगी, देखो अगर आपको रोजाना होने वाले मैचों की पिच रिपोर्ट जानना है तो आप हमारी वेबसाइट के साथ जुड़ सकते हैं, क्योंकि हम आपको रोजाना पिच रिपोर्ट बताते रहते हैं, और साथ में इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें!

Q1. कंट्री ग्राउंड होव पिच रिपोर्ट?

Ans: देखो कंट्री ग्राउंड होव की पिच में पिछले जितने भी मैच खेले गए हैं उनके अनुसार यहां पर बल्लेबाजी करना बहुत बेहतरीन होता है, क्योंकि यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से रन बना सकते हैं, लेकिन जो बल्लेबाज बाउंस गेंद को सही से नहीं खेल पाता है तो उसका यहां पर विकेट गिरते हुए भी दिखाई दे सकता है!

Q2. कंट्री ग्राउंड होव की पिच बल्लेबाजों के लिए कैसी है?

Ans: बल्लेबाज के लिए कंट्री ग्राउंड होव की पिच बहुत शानदार है, क्योंकि यहां पर बाउंस गेंद को बहुत अच्छे से खेलने वाले बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर बना सकते हैं, और बल्लेबाज को यहां की बाउंड्री छोटी होने के कारण रन बनाने में भी बहुत आसानी होती है!

Q3. कंट्री ग्राउंड होव का मौसम कैसा है?

Ans: देखो कंट्री ग्राउंड होव का मौसम आमतौर पर हमे साफ ही देखने को मिलता है, और यहां पर बारिश की वजह से मैच भी बहुत कम रद्द हुए हैं, जिस वजह से आज भी बहुत चांस है कि हमें मौसम साफ देखने को मिलेगा!

Q4. कंट्री ग्राउंड होव की पिच गेंदबाज के लिए कैसी है?

Ans: देखो गेंदबाज को कंट्री ग्राउंड होव की पिच पर बहुत कम मदद देखने को मिलती है, क्योंकि इस स्टेडियम की बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज आसानी से गेंद को हिट कर देते हैं, इसलिए गेंदबाज को रन बचाने और विकेट लेने में बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ता है!